डॉक्टर के इस वीडियो ने सबको झकझोर दिया

डॉक्टर के इस वीडियो ने सबको झकझोर दिया

कोरोना के केस लगातार भारत में बढ़ते जा रहे हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होती जा रही है। लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी बीच कई डॉक्टर्स के वीडियोज सामने आए हैं। महाराष्ट्र की एक महिला डॉक्टर का वीडियो सामने आया है। इसमें वो बता रही हैं कि हालात कैसे बिगड़ते जा रहे हैं।

ये वीडियो Dr Trupti Gilada का है। वो Infectious Diseases Specialist हैं। पांच मिनट के इस वीडियो की शुरुआत वो इस बात से करती हैं कि हम इस समय बहुत लाचार महसूस कर रहे हैं। ऐसे हालात पहले कभी नहीं देखे गए, लोग पैनिक कर रहे हैं।

इस वीडियो में वो आगे बताती हैं कि हम यंग लोगों को देख रहे हैं, जो वेंटिलेटर पर हैं। हम अब उनकी मदद नहीं कर पा रहे हैं। हम नहीं चाहते कि आपमें से कोई भी इस तरह की दिक्कत का सामना करे। वो ये भी कहती हैं कि हमें इमोश्नल ब्रेक डाउन हो रहा है। इस समय कोरोना आपके आसपास हर जगह मौजूद है। आप ये ना सोचें कि आपको अगर पहले कोरोना हुआ है तो आपको फिर से कोरोना नहीं हो सकता।

वो आगे बताती हैं कि घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनें। अगर आपको बुखार आता है तो पैनिक ना हों। पैनिक होकर एडमिट ना हों। फिलहाल हालात ये हैं कि बहुत सारे अस्पतालों में जिनको असल में ऑक्सीजन की जरूरत है उनके लिए बेड नहीं हैं। प्लीज उन लोगों के लिए बेड छोड़ें… जिन्हें इसकी ज्यादा जरूरत है।

तीसरी बात वो ये बोलती हैं कि वैक्सीन जरूर लें। उन्होंने ये भी बताया कि जिन्होंने वैक्सीन ले ली है उनमें सीरियस इंफेक्शन काफी कम है। कोविड को हल्के में ना लें। लोगों को आपकी प्रार्थना की बहुत जरूरत है। आप कुछ हफ्तों तक घर पर रहो। फिलहाल हालत ऐसी है कि डॉक्टर्स और उनके रिश्तेदारों को भी बेड नहीं मिल रहा है। अगर हम इतना ध्यान रखेंगे तो हम इस दूसरी वेव से लड़ लेंगे। टेक केयर, लव यू।

इस वीडियो को देख लोगों ने भी चिंता व्यक्त की है। एक यूजर ने लिखा कि लोगों को इसे सीरियसली लेना होगा। प्लीज अपनी लाइफ रिस्क में ना डालें और ना ही दूसरों की लाइफ को रिस्क में डालें।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *