प्रयागराज में भी जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी का पत्ता हुआ साफ

प्रयागराज में भी जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी का पत्ता हुआ साफ

यूपी के जिला पंचायत की 75% सीटों पर बीजेपी को मिली हार. प्रयागराज में भी सपा को मिली बढ़त

आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ी, अयोध्या काशी मथुरा में मिली करारी हार

प्रयागराज. जिला पंचायत चुनाव का रिजल्ट आते ही कहीं खुशियों का माहौल है तो कहीं गम है. लेकिन निर्दलीय सभी दलों पर भारी पड़े हैं तो सत्ता दल के दिग्गज नेताओं के सगे संबंधियों को हार का सामना करना पड़ा है। इन सबके बीच मथुरा, अयोध्या और वाराणसी में बीजेपी का कड़ी हार का सामना करना पड़ा है.

यूपी पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्यों के ताजे आंकड़े में निर्दलीय सभी दलों पर भारी हैं। लेकिन अगर राजनीतिक दलों द्वारा समर्थित उम्मीदवारों की बात करें तो अब तक 3050 के सभी वार्ड के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं . समाजवादी पार्टी को मिली बढ़त बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती हैं

वहीं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में फाफामऊ विधानसभा क्षेत्र में सभी जिला पंचायत में की सीट पर सपा का दबदबा रहा है. पिछले पंचायत चुनाव के मुकाबले इस बार सपा ने वहां पर 6 सीटों पर बाजी मारी है. वहीं अगर हम बात करें कुल प्रयागराज के नतीजों पर तो सबसे ज्यादा सपा ने 41 सीटों पर बाजी मारी है.

सपा नेता महावीर यादव ने बताया कि यह सपा की जीत के साथ उत्तर प्रदेश की जनता की जीत है. जिसने अखिलेश यादव की हितकारी नीतियों पर भरोसा कर सपा को जीत दिलाई। महावीर यादव ने बताया कि अब तक के इतिहास में फाफामऊ विधानसभा क्षेत्र में सपा का अब तक सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा है.

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *